प्रमुख परियोजनाओं को बढ़ावा देगा राष्ट्र

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > प्रमुख परियोजनाओं को बढ़ावा देगा राष्ट्र

प्रमुख परियोजनाओं को बढ़ावा देगा राष्ट्र

2022-10-13 16:24:23

देश के शीर्ष आर्थिक नियामक ने सोमवार को कहा कि चीन लंबी अवधि, निरंतर, नवाचार-संचालित और उच्च गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ावा देने के लिए अपने समग्र अभियान के हिस्से के रूप में प्रमुख परियोजनाओं और नए बुनियादी ढांचे के निर्माण में प्रयास करेगा।

विशेषज्ञों ने कहा कि सरकार ने विकास को गति देने के लिए बुनियादी ढांचे पर खर्च के लिए प्रोत्साहन नीतियों की एक श्रृंखला शुरू की है, और प्रमुख परियोजनाओं के निर्माण के लिए इसके त्वरित धक्का से घरेलू मांग को बढ़ावा देने, प्रभावी निवेश का विस्तार करने और समग्र अर्थव्यवस्था को स्थिर करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मौजूदा नीतिगत समर्थन और जबरदस्त बुनियादी ढांचे के खर्च के साथ चीन की अर्थव्यवस्था साल की तीसरी और चौथी तिमाही में रफ्तार पकड़ती रहेगी।

झेंग ने कहा कि 14वीं पंचवर्षीय योजना (2021-25) की अवधि के दौरान मैप की गई 102 प्रमुख परियोजनाओं और परिवहन विकास के लिए पंचवर्षीय योजना में परियोजनाओं को लागू करने पर मुख्य ध्यान देने के साथ देश प्रमुख परियोजनाओं के निर्माण का समर्थन करेगा। जियान, राष्ट्रीय विकास और सुधार आयोग में अवसंरचना विकास विभाग के निदेशक।