ईद दुल - फित्र

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > ईद दुल - फित्र

ईद दुल - फित्र

2016-06-15 14:02:51

ईद दुल - फित्र

ईद-अल-फितर (ईद अल-फितर, ईद उल फितर, ईद-उल-फितर, ईद) Shawwal के इस्लामी महीने का पहला दिन है। यह रमजान, जो उपवास और प्रार्थना करने के एक महीने के अंत का प्रतीक है। कई मुस्लिम सांप्रदायिक प्रार्थना में भाग लेने, एक को सुनने के लिए Khutba (प्रवचन) और देनाजकात फित्र ईद अल-फितर के दौरान (भोजन के रूप में दान)।

लोग क्या करते है?

कई मुस्लिम सांप्रदायिक प्रार्थना में भाग लेने के लिए और एक को सुनने के लिएKhutba या Shawwal के महीने के पहले दिन प्रवचन। इन प्रार्थना के बाहर या इस तरह के खेल के मैदानों के रूप में बड़े स्थानों में आयोजित की जाती हैं, कुछ स्थानों में। बहुत से मुसलमानों को इन गतिविधियों में भाग लेने के लिए दूर की यात्रा हो सकती है। कुछ समुदायों, इस तरह के सांप्रदायिक भोजन या बच्चों के लिए घटनाओं के रूप में विभिन्न उत्सव, संगठित करने के लिए इस दिन पर।

एक मुस्लिम को नहीं दिया गया है जकात फित्र रमजान के दौरान, वह या वह ईद-अल-फितर पर इस दे सकते हैं। जकात फित्र ऐसे जौ, खजूर, किशमिश या गेहूं का आटा, या अपनी मौद्रिक बराबर गरीबों को दिए गए भोजन का एक मात्रा, से मिलकर दान का एक रूप है। बहुत से मुसलमानों को भी साझा करने के लिए उत्सव भोजन तैयार नए कपड़े पहनते हैं, रिश्तेदारों की यात्रा और बच्चों को उपहार या कैंडी दे सकता है। कार्ड भी भेजा जा सकता है, अक्सर शब्द "ईद Mubbarak" (धन्य ईद) की विशेषता है।

सार्वजनिक जीवन

ईद अल-फितर एक राष्ट्रव्यापी सार्वजनिक अवकाश नहीं है। हालांकि, कई इस्लामी व्यवसायों और संगठनों के खुलने का समय परिवर्तित हो सकता है। वहाँ भी दिन के दौरान मस्जिदों के आसपास कुछ भीड़ हो सकता है।

पृष्ठभूमि

यह ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार सही ईद-अल-फितर की तारीख की भविष्यवाणी करना संभव नहीं है। इसका कारण यह है Shawwal के महीने में शुरू होता है, और इसलिए रमजान के महीने समाप्त हो जाती है नया चाँद की पुष्टि की देखा के बाद, या तो सऊदी अरब में या स्थानीय स्तर पर है। नया चाँद विशिष्ट स्थानों में पहले या बाद में देखा जा सकता है। इसलिए बहुत से मुसलमानों के विभिन्न समुदायों में, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के पूर्वी और पश्चिमी तटों पर उदाहरण के लिए, अलग-अलग तारीखों पर ईद-अल-फितर समारोह शुरू हो सकता है।


अल्लाह इस अवसर पर खुशी के साथ अपने जीवन में बाढ़ सकता है। आप और आपके परिवार बहुत खुश करना चाहते हैं। ईद मुबारक।
Rvton सभी