भूख भूत महोत्सव

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > भूख भूत महोत्सव

भूख भूत महोत्सव

2018-08-26 23:04:02
भूख घोस्ट महोत्सव
सातवें चंद्र महीने के 14 वें और 15 वें
पश्चिमी संस्कृति के हेलोवीन की तरह, कुछ पूर्वी संस्कृतियां एक पतन त्यौहार मनाती हैं जहां उनका मानना ​​है कि नरक के द्वार खुले हुए हैं, भूखे भूत को भोजन की तलाश में धरती में घूमने और जीवन में उन लोगों पर बदला लेने के लिए जारी करते हैं। इस महीने के त्योहार को भूख घोस्ट फेस्टिवल के नाम से जाना जाता है और 7 वें चंद्र महीने के दौरान होता है।

पूर्वी संस्कृतियों में मृतकों के अन्य समारोहों के विपरीत जो मृत पूर्वजों का सम्मान करना चाहते हैं, भूख भूत महोत्सव भुखमरी भूत, अजनबियों के भूत और मृतकों के लिए अपर्याप्त लोगों को शांत करना चाहता है। ये उन लोगों के भूत हैं जो दुश्मनों द्वारा, अपने हाथों से मर गए, डूबने या लटककर जिन्हें स्वर्ग में प्रवेश करने से इंकार कर दिया गया है। गुस्से में क्योंकि उन्हें बिना किसी भोजन या आराम के नरक में रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जब वे जारी होते हैं, तो वे आत्माओं को दुःख में अपनी जगह लेने के लिए खोजते हैं।

ताओवादियों और बौद्धों के लिए, इन दुष्ट आत्माओं को हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए। वे रात में सबसे अधिक सक्रिय होते हैं और इसमें कई रूप ले सकते हैं जिनमें सांप, पतंग, पक्षियों, लोमड़ी, भेड़ियों और बाघ शामिल हैं। वे जीवित छेड़छाड़ करने के लिए सुंदर पुरुषों या महिलाओं के रूप में भी दिखाई दे सकते हैं। जब वे शरीर में प्रवेश करके एक व्यक्ति के पास होते हैं तो वे बीमारी और मानसिक विकार का कारण बनते हैं।

इस महीने के दौरान, नाराज आत्माओं को खुश रखने के लिए, लोग सड़क के संचालन और सार्वजनिक मनोरंजन के अन्य रूपों को मंचित करते हैं। अतीत में, लोगों ने सड़क ओपेरा को नहीं देखा क्योंकि वे केवल भूत के लिए किए गए थे। आत्माओं को स्वर्ग में प्रवेश करने में मदद करने के लिए अन्य अनुष्ठान किए जाते हैं। ताओवादी बुराई आत्माओं को दूर करने के लिए इन मनोरंजनों और अनुष्ठानों से देर रात से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं। इन घूमने वाली आत्माओं को प्रसन्न करने के लिए, बौद्ध और ताओवादियों ने सड़क के किनारे जैस की छड़ें, कागज नरक धन, भोजन और अन्य प्रसाद के बंडलों को जला दिया। नदियों के किनारे या समुद्र के पास कमल के आकार में लालटेन लालटेन या पानी में फलों या गोरों से नक्काशीदार उनके घरों से दूर मार्गदर्शन करने के लिए। वे नदी के किनारे या समुद्र तट से लालटेन का पालन करते हैं जब तक कि वे अब नहीं देख सकते हैं। यह उन लोगों की आत्मा को छुड़ाने के लिए किया जाता है जो डूबने से मर जाते हैं।

इस महीने के सबसे महत्वपूर्ण दिन 14 वें और 15 वें हैं, महान उत्सव के दिन। 14 वें स्थान पर, परिवार के पूर्वजों का सम्मान करने के लिए एक महान दावत आयोजित की जाएगी। प्रार्थना और प्रसाद परिवार की वेदियों पर किया जाएगा। अगले रात, 15 वीं, वे भुखमरी भूत के लिए दावत करेंगे। पूर्णिमा के नीचे बाहर रखा गया, ये उत्सव दुष्ट आत्माओं को खिलाते हैं ताकि वे अकेले रह सकें और पूर्वजों को धन और फसल के साथ भाग्य के लिए रिश्वत दे सकें