10 लोगों की मृत्यु के लिए जिम्मेदार आईरमा, मियामी की धमकी

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > 10 लोगों की मृत्यु के लिए जिम्मेदार आईरमा, मियामी की धमकी

10 लोगों की मृत्यु के लिए जिम्मेदार आईरमा, मियामी की धमकी

2017-09-08 09:12:54
तुर्क और कैकोस में स्थितियां गुरुवार बिगड़ गई हैं क्योंकि घातक और बड़े पैमाने पर तूफान इर्ममा द्वीपों में चले गए हैं - और दक्षिण फ्लोरिडा की ओर निरंतर ट्रैकिंग करने पर यह मियामी को इस सप्ताह के अंत में स्लैम कर सकती है।

राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने गुरुवार को कहा, "यह अधिक संभावना है कि इरमा दक्षिणी फ्लोरिडा में एक खतरनाक प्रमुख तूफान के रूप में उथल-पुथल करेगी और ज़्यादातर राज्यों के लिए ज़िंदगी में खतरे की लहर और हवा के प्रभाव लाएगी।"
तूफान के केंद्र की भविष्यवाणी ने पश्चिम में तूफान की आंखों का सबसे बड़ा मार्ग 5 किमी दूर चला गया। ईटी सलाहकार
सीएनएन के मौसम विज्ञानी टॉम सोटर ने कहा, "ऐसा लगता है कि यह स्थानांतरण है, भले ही यह सिर्फ 20 मील की दूरी पर हो, यह मियामी को सबसे बुरी संभव स्थिति में रखता है।"
"क्योंकि जब आप दुर्जेय तूफान देखते हैं, तो सबसे मजबूत हवाएं, सबसे तेज तूफान, भारी बारिश के बैंड हमेशा उस उत्तर, पूर्वोत्तर चक्र में रहते हैं।
लेकिन सैटर ने चेतावनी दी कि कुछ मॉडल तूफान आगे पश्चिम और कुछ आगे पूर्व दिखाते हैं। फ्लोरिडा से यह अभी भी 600 से अधिक मील की दूरी पर है
इरमा, अटलांटिक में 175 मीटर प्रति घंटे की निरंतर हवाओं के साथ एक श्रेणी के तूफान में मंथन, बुधवार को कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, क्योंकि इसने बार्बुडा जैसे छोटे पूर्वोत्तर कैरिबियाई द्वीपों को तबाह कर दिया और बिना पॉवर रीको के हजारों ग्राहकों को छोड़ दिया।
फ्लोरिडा सरकार रिक् स्कॉट ने एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को कहा, "जिसके बावजूद आप (फ्लोरिडा) तट पर रहते हैं, खाली करने के लिए तैयार रहें।"
सीएनएन समाचार से अपनाया