फ्लोटिंग सील के सबसे लोकप्रिय प्रकार

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग सील के सबसे लोकप्रिय प्रकार

फ्लोटिंग सील के सबसे लोकप्रिय प्रकार

2023-11-20 15:02:01
1) सीढ़ी प्रकार
इस प्रकार की फ्लोटिंग रिंग की कामकाजी सतह एक चरणबद्ध अक्षीय क्रॉस-सेक्शन के साथ एक बड़े व्यास की गोलाकार सतह होती है। कार्यशील सतह अवतल है और कार्यशील गोलाकार सतह और चमकदार सीलिंग बेल्ट के बीच 1 से 2 डिग्री का कोण शामिल है। जब जोड़े में उपयोग किया जाता है, तो कार्यशील सतह बड़े व्यास वाली एक गोलाकार सतह होती है। गोलाकार सतह तितली के आकार की है और एक चमकदार पट्टी से सील की गई है। चरणबद्ध प्रकार सामग्री और श्रम बचाता है, और काम की सतह का अच्छा स्नेहन प्रदर्शन और गर्मी अपव्यय करता है। नुकसान यह है कि कामकाजी सतह की कुल चौड़ाई संकीर्ण है और सेवा जीवन सीमित है।
2) तुरही
इस तैरते तेल सील की कामकाजी सतह भी अवतल केंद्र के साथ एक बड़े व्यास की गोलाकार सतह है, और क्रॉस-सेक्शन घंटी के आकार का है, और सील इसकी चमकदार पट्टी से पूरी होती है। घंटी के आकार की फ्लोटिंग रिंग के फायदे चरणबद्ध प्रकार के समान हैं। नुकसान यह है कि कामकाजी सतह की चौड़ाई संकीर्ण है, लेकिन यह चरणबद्ध प्रकार की तुलना में थोड़ी चौड़ी है, और इसकी सेवा जीवन भी चरणबद्ध प्रकार की तुलना में थोड़ा बेहतर है।
3) विस्तृत गोलाकार प्रकार
इस प्रकार की फ्लोटिंग ऑयल सील की कामकाजी सतह आंतरिक छेद की जड़ तक फैली हुई है, जो कामकाजी सतह की कुल चौड़ाई को काफी बढ़ा देती है, इस प्रकार सेवा जीवन में अपेक्षाकृत वृद्धि होती है, और यह अधिक लोकप्रिय है। लेकिन यह अधिक समय लेने वाला और श्रम-गहन है, और लागत अपेक्षाकृत अधिक है।
(4) चौड़ी नाली प्रकार
इस प्रकार की फ्लोटिंग ऑयल सील की कामकाजी सतह विस्तृत गोलाकार प्रकार के समान होती है, लेकिन चमकदार सीलिंग बेल्ट के अंदर, दो बैगों के साथ एक अर्धवृत्ताकार तेल नाली संकेंद्रित होती है, जो तेल भंडारण, स्नेहन की भूमिका निभाती है। , और गर्मी अपव्यय। इस प्रकार की तेल सील का नुकसान यह है कि यह अधिक श्रम-गहन और अधिक महंगा है। खांचे के कारण, कामकाजी सतह की कुल चौड़ाई कम हो जाती है, और सेवा जीवन विस्तृत गोलाकार प्रकार जितना अच्छा नहीं होता है।