कोयला खदान मशीनरी में फ्लोटिंग ऑयल सील का अनुप्रयोग

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > कोयला खदान मशीनरी में फ्लोटिंग ऑयल सील का अनुप्रयोग

कोयला खदान मशीनरी में फ्लोटिंग ऑयल सील का अनुप्रयोग

2020-06-28 13:52:07
मैकेनिकल सील उद्योग में, तेल सील चल रहा है एक बहुत व्यापक रूप से प्रयुक्त यांत्रिक मुहर है। यह अच्छा प्रतिरोध, पहनने के प्रतिरोध, और संक्षारण प्रतिरोध है। कोयला पाउडर, तलछट, जल वाष्प आदि जैसे कठोर काम के वातावरण में इसकी सुपर ताकत होती है। कोयला खान मशीनरी में सीलिंग प्रदर्शन सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला यांत्रिक मुहर है।


कोयला खदान मशीनरी में फ्लोटिंग ऑयल सील का व्यापक रूप से उपयोग किया जा सकता है, इसका संरचनात्मक विशेषताओं और सीलिंग सिद्धांत के साथ एक महान संबंध है। सील करते समय, फ्लोटिंग तेल सील और घूर्णन शाफ्ट के अंदर फ्लोटिंग रिंग के बीच एक निश्चित अंतर होता है, जो स्वतंत्र रूप से तैर सकता है, और केवल रेडियल स्लिप में तैरता है, और घूर्णन शाफ्ट के साथ घूमता नहीं है। गुरुत्वाकर्षण की कार्रवाई के तहत, यह शाफ्ट के केंद्र के साथ एक निश्चित सनक को बनाए रख सकता है। जब घूमने वाला शाफ्ट घूमता है, तो सीलिंग तरल फ्लोटिंग रिंग और घूर्णन शाफ्ट के बीच की खाई में एक तेल फिल्म का निर्माण करेगा, जिसका द्रव माध्यम के रिसाव पर अच्छा सील प्रभाव होता है।


फ्लोटिंग ऑयल सील के अनूठे सीलिंग सिद्धांत के कारण, यह ज्वलनशील, विस्फोटक, विषाक्त और कीमती गैस मीडिया की सीलिंग के लिए उपयुक्त है, जो वायुमंडलीय वातावरण, अच्छे सीलिंग प्रभाव, स्थिर और विश्वसनीय प्रदर्शन के लिए कोई रिसाव नहीं प्राप्त कर सकता है, और है कोयला खदान मशीनरी में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।