फ्लोटिंग तेल सील की स्थापना विधि

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग तेल सील की स्थापना विधि

फ्लोटिंग तेल सील की स्थापना विधि

2020-10-22 14:40:33
स्थापित करने के लिए अस्थायी सील, पहले उपकरण और फ़्लोटिंग सील सीट को साफ करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई गड़गड़ाहट, अशुद्धियाँ, तेल आदि न हों। पुराने उपकरण पहले फ़्लोटिंग सील चेंबर की सतह पर गंदगी और जंग को हटाने के लिए एक खुरचनी का उपयोग कर सकते हैं, फिर इसे साफ़ करें एक गैर-तेल आधारित सफाई एजेंट के साथ, और फिर इसे एक रेशम के कपड़े या साबर से पोंछ लें। और जांच लें कि क्या फ्लोटिंग तेल की सील अच्छी स्थिति में है और साफ है, और क्या सीलिंग सतह क्षतिग्रस्त है या खरोंच है। यदि आवश्यक हो, पीसने और मरम्मत की आवश्यकता होती है। अस्थायी सील की अंगूठी को नुकसान या विरूपण को रोकने के लिए सावधानी से नियंत्रित किया जाना चाहिए। यौगिक स्थापना कक्ष आकार और विधानसभा आकार। अस्थायी सील की अंगूठी के पीछे शंकु के नीचे ओ-रिंग रखें और विरूपण या असमान खिंचाव से बचने के लिए उन्हें उचित रूप से समायोजित करें।


यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थापना सही है और स्थापना के दौरान, क्षैतिज रूप से नीचे की ओर स्थापित करना आवश्यक है, झुकना, ऊर्ध्वाधर या उल्टा स्थापना से बचें। जैसा कि चित्र में दिखाया गया है, इंस्टॉलेशन टूल का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, इंस्टॉलेशन टूल को फ्लोटिंग सील रिंग के बाहरी सर्कल पर रखें, ओ-रिंग को अस्थायी रूप से फ्लोटिंग सील सीट चैम्बर के प्रवेश के साथ संरेखित करें, और दबाव डालें। स्थापना उपकरण धीरे-धीरे। इंस्टॉलेशन टूल अपने बाहरी व्यास को छोटा रखने के लिए फ्लोटिंग सील रिंग के पीछे शंकु के नीचे ओ-रिंग रखता है। इस तरह, ओ-रिंग फ्लोटिंग सील सीट चैम्बर में अपेक्षाकृत आसानी से स्लाइड कर सकता है। और सीलिंग सतह और ओ-रिंग को खरोंचने से बचें। जब इंस्टॉलेशन टूल की कमी होती है, तो इंस्टॉलेशन टूल के बजाय एक पतले और सख्त ओ-रिंग का उपयोग किया जा सकता है।


यह सुनिश्चित करने के लिए ओ-रिंग की स्थिति की जाँच करें कि यह स्तर है और मुड़ या धनुषाकार नहीं है। यदि हां, तो समायोजित करने और पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता है। फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह और फ्लोटिंग सील सीट के इंस्टॉलेशन डेटम प्लेन के बीच समानता की जांच करें। आमतौर पर, विक्षेपण अस्थायी सील की अंगूठी के बाहरी व्यास के 1/2000 से अधिक नहीं होगा। सीलिंग सतह पर समान रूप से एक साफ स्नेहक फिल्म लागू करें। जब उपकरण गठबंधन किया जाता है, तो यह स्थिर और कोमल होना चाहिए, और सीलिंग सतह को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

उपकरण इकट्ठा होने के बाद, आवश्यकताओं के अनुसार चिकनाई तेल जोड़ें, और लीक और असामान्य ध्वनियों के लिए तेल के तापमान और सील भागों की जांच करने के लिए लगभग 2 घंटे तक परीक्षण करें।