RVTON फ्लोटिंग सील सामग्री तुलना

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > RVTON फ्लोटिंग सील सामग्री तुलना

RVTON फ्लोटिंग सील सामग्री तुलना

2023-07-20 11:56:36

धातु तैरती हुई सील अंगूठी आम तौर पर प्रसंस्करण और गर्मी उपचार के बाद मिश्र धातु कच्चा लोहा धातु मोल्ड परिशुद्धता कास्टिंग या रोलर असर स्टील से बना है।

धातु सील के छल्ले के लिए पहनने के प्रतिरोध और संक्षारण प्रतिरोध फ्लोटिंग तेल सील की दो मुख्य आवश्यकताएं हैं। संक्षारण प्रतिरोध के दृष्टिकोण से, समान परिस्थितियों में मिश्र धातु कच्चा लोहा फ्लोटिंग सील रिंग और असर स्टील फ्लोटिंग सील रिंग के बीच कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है।

बेयरिंग स्टील फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह पर घिसाव के निशान अपेक्षाकृत सपाट होते हैं, लेकिन मिश्र धातु कच्चा लोहा फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह पर कई महीन खांचे होते हैं। बीयरिंग स्टील फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह पर अपेक्षाकृत सपाट पहनने के निशान के कारण, अक्षीय दबाव की कार्रवाई के तहत, चिकनाई वाले तेल को स्टोर करने के लिए कोई जगह नहीं है, जिससे सूखा घर्षण पैदा करना और जल्दी से पहनना आसान है। हालाँकि, मिश्र धातु कच्चा लोहा फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह चिकनाई वाले तेल के लिए भंडारण स्थान प्रदान करने के लिए पहनने की प्रक्रिया के दौरान कई बारीक खांचे बना सकती है, ताकि मिश्र धातु कच्चा लोहा कैप्टिव सील रिंग की सीलिंग सतह द्रव स्नेहन का एक संयोजन बना सके, सोखना फिल्म स्नेहन और शुष्क घर्षण। फिल्म स्नेहन विधि, अच्छे स्नेहन के कारण, अपेक्षाकृत धीरे-धीरे खराब होती है। इसलिए, पहनने के प्रतिरोध के मामले में, मिश्र धातु कच्चा लोहा फ्लोटिंग सील रिंग असर स्टील फ्लोटिंग सील रिंग से बेहतर हैं।

फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह की सतह की कठोरता अपेक्षाकृत अधिक है, आम तौर पर HRC58 से ऊपर पहुंचती है, और उच्चतम HRC72 तक पहुंच सकती है। अधिकांश सामग्रियों के लिए धातु सामग्री को उच्च कठोरता प्राप्त करने और पहनने के प्रतिरोध में सुधार करने के लिए, तैरती हुई सील रिंगों को सीलिंग सतह पर समग्र शमन सख्त उपचार या सतह सख्त उपचार से गुजरने की भी आवश्यकता होती है। सतह सख्त करने का उपचार धातु की अंगूठी के थर्मल विरूपण को कम कर सकता है।