अस्थायी तेल सील की सफाई उपचार

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > अस्थायी तेल सील की सफाई उपचार

अस्थायी तेल सील की सफाई उपचार

2020-11-03 11:36:16
फ्लोटिंग ऑयल सील कठोर यांत्रिक वातावरण के लिए डिज़ाइन किया गया एक कॉम्पैक्ट मैकेनिकल सीलिंग डिवाइस है। यह बाहरी मैला पानी और रेत जैसे प्रदूषकों को उपकरणों में प्रवेश करने से रोकते हुए चिकनाई वाले तेल के रिसाव को रोक सकता है। इसकी संरचना सरल, गंदगी के प्रतिरोधी, पहनने, कंपन, आंदोलन, स्विंग और प्रभाव, काम में विश्वसनीय, सेवा जीवन में लंबे समय तक और रखरखाव में सुविधाजनक है। अब इसका उपयोग विभिन्न निर्माण मशीनरी और खनन मशीनरी में व्यापक रूप से किया गया है।

एक यांत्रिक सील के प्रमुख घटक के रूप में, अस्थायी तेल सील का प्रदर्शन सिस्टम के संचालन को सुनिश्चित करने का आधार है। चूंकि फ्लोटिंग ऑयल सील्स का अनुप्रयोग वातावरण आम तौर पर अधिक जटिल होता है, एक साफ बंद सिस्टम फ्लोटिंग ऑयल सील कार्य को बेहतर स्थिति में बना सकता है, इसलिए स्वच्छता की आवश्यकताएं अधिक होती हैं। तो, फ्लोटिंग ऑयल सील्स की सफाई कैसे सुनिश्चित करें?

सबसे पहले, उपकरण और फ्लोटिंग सील सीट को प्रारंभिक स्थापना के दौरान साफ ​​किया जाना चाहिए, और सिस्टम को धातु के चिप्स, बर्र, तेल और अन्य अशुद्धियों से मुक्त होना चाहिए। जब तैरते हुए तेल की सील को इस्तेमाल में लाया जाता है, तो पर्याप्त मात्रा में चिकनाई वाला तेल लगाना आवश्यक होता है। यदि डिटर्जेंट युक्त चिकनाई वाले तेल का उपयोग किया जाता है, तो डिस्सेल प्रभाव अच्छा होगा। कुछ कम गति या स्विंग अनुप्रयोगों में, ग्रीस का उपयोग भी किया जा सकता है, खनिज आधारित तेल का उपयोग करने का प्रयास करें।

पुराने उपकरणों के लिए, पहले अस्थायी सील कक्ष की सतह पर गंदगी और जंग को हटाने के लिए एक खुरचनी का उपयोग करें, फिर इसे एक गैर-तेल-आधारित सफाई एजेंट के साथ साफ करें, और इसे एक रेशम के कपड़े या साबर से पोंछ दें। जाँच करें कि क्या फ्लोटिंग तेल की सील अच्छी स्थिति में है और साफ है या नहीं और सीलिंग सतह क्षतिग्रस्त है या खरोंच है। यदि आवश्यक हो, पीसने और मरम्मत की आवश्यकता होती है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि सफाई विधि क्या है, फिर से उपयोग में लाने से पहले फ्लोटिंग तेल की सील और संबंधित संपर्क भागों को चिकनाई की आवश्यकता होती है। चिकनाई वाला तेल न केवल फ्लोटिंग सील की सीलिंग सतह के लिए स्नेहन प्रदान करता है, बल्कि फ्लोटिंग सील को ठंडा करने में भी भूमिका निभाता है।