फ्लोटिंग ऑयल सील चयन

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग ऑयल सील चयन

फ्लोटिंग ऑयल सील चयन

2019-09-17 10:48:49
अस्थायी सील अंगूठी एक गैर-संपर्क गतिशील मुहर है जो फ्लोटिंग धातु की अंगूठी और शाफ्ट या आवास के बीच एक छोटे से अंतर से तरल रिसाव को रोकती है। फ्लोटिंग रिंग आवास में स्वतंत्र रूप से तैर सकती है, इसलिए शाफ्ट को सील पर एक छोटा प्रभाव पड़ता है जब शाफ्ट उच्च गति से घूमता है और कंपन उत्पन्न करता है, और घर्षण और पहनने भी छोटे होते हैं। फ्लोटिंग रिंग सील एक उच्च गति सील है जिसका उपयोग गैसों और तरल पदार्थों को सील करने के लिए किया जा सकता है। गैस को सील करते समय, फ्लोट रिंग डिवाइस को सील और चिकनाई के लिए चिकनाई तेल से भरा होना चाहिए।


फ्लोटिंग सील रिंग का उपयोग करते समय विचार करने के लिए कई कारक हैं। उपयुक्त फ्लोटिंग सील रिंग और सामग्री की पसंद के रूप में, विचार की जाने वाली कामकाजी परिस्थितियों में आम तौर पर शामिल हैं: दबाव, तापमान, मध्यम। दबाव के रूप में, यह उपयोग किए जाने वाले फ्लोटिंग सील रिंग के रूप को प्रभावित करता है। उदाहरण के लिए, जब एक निर्माण मशीन में शुरू होता है, तो इसका प्रभाव दबाव बंद होने पर सामान्य कामकाजी दबाव से बहुत बड़ा होता है, इसलिए इसका उपयोग अक्सर 70Mpa तक के दबाव प्रतिरोध के साथ फ्लोटिंग सील की अंगूठी का उपयोग करने के लिए किया जाता है।


तापमान के बारे में, उदाहरण के लिए, NBR सामग्री का ऑपरेटिंग तापमान रेंज आमतौर पर -40 और +120 डिग्री सेल्सियस के बीच है। यदि यह 120 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, तो एचएनबीआर, या एफकेएम सामग्री का उपयोग करके अस्थायी सील की अंगूठी पर विचार करना आवश्यक है। कम तापमान दुर्लभ है। आम तौर पर बोल, ठंड प्रतिरोधी NBR -20 ~ -35 डिग्री सेल्सियस के मामले में विचार किया जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, एनबीआर सामग्री के कारण सामग्री कठोर हो जाएगी और रिसाव का कारण होगा। फ्लोटिंग सील रिंग मीडिया के साथ समस्या अपेक्षाकृत सरल है। बस कुछ विशेष छोटी समस्याओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है, जैसे कि धातुकर्म उद्योग के सिलेंडर अक्सर पानी-ग्लाइकोल और फॉस्फेट एस्टर हाइड्रोलिक तेल का उपयोग करते हैं। कभी-कभी, हालांकि काम का तापमान अधिक नहीं है, सामग्री को बहुत सावधानी से चुना जाना चाहिए। पानी-ग्लाइकोल और फॉस्फेट एस्टर हाइड्रोलिक तेल का उपयोग करते समय एफकेएम का उपयोग किया जाना चाहिए।