फ्लोटिंग सील्स को सही तरीके से कैसे स्थापित करें

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग सील्स को सही तरीके से कैसे स्थापित करें

फ्लोटिंग सील्स को सही तरीके से कैसे स्थापित करें

2023-12-12 11:29:03

1. क्या फ्लोटिंग ऑयल सील सही ढंग से स्थापित की गई है, इसका इस बात पर बहुत प्रभाव पड़ता है कि इसका उपयोग अच्छी तरह से किया जा सकता है या नहीं। उदाहरण के तौर पर ए-टाइप फ्लोटिंग ऑयल सील को लेते हुए पहले तैयारी करनी होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए उपकरण और फ्लोटिंग सील सीट को साफ करें कि कोई गड़गड़ाहट, अशुद्धियाँ, तेल के दाग आदि न हों। पुराने उपकरणों के लिए, आप फ्लोटिंग सील कक्ष की सतह पर गंदगी और जंग को हटाने के लिए पहले एक खुरचनी का उपयोग कर सकते हैं, फिर इसे एक से साफ कर सकते हैं गैर-तेल-आधारित सफाई एजेंट, और अंत में इसे रेशमी कपड़े या साबर से साफ करें। और जांचें कि क्या फ्लोटिंग ऑयल सील बरकरार और साफ है, और क्या सीलिंग सतह पर कोई क्षति या खरोंच है। यदि आवश्यक हो, तो इसे पीसने और मरम्मत करने की आवश्यकता है। क्षति या विरूपण को रोकने के लिए फ्लोटिंग सील रिंग को सावधानी से संभाला जाना चाहिए। समग्र स्थापना कक्ष आयाम और असेंबली आयाम। ओ-रिंग्स को फ्लोटिंग सील रिंग की पिछली शंक्वाकार सतह के नीचे रखें, और विरूपण या असमान खिंचाव से बचने के लिए उचित रूप से फैलाएं और समायोजित करें।

2. स्थापना के दौरान सटीक स्थापना सुनिश्चित करने के लिए, क्षैतिज रूप से नीचे की ओर स्थापित करना और झुकाव, ऊर्ध्वाधर या ऊपर की ओर स्थापना से बचना आवश्यक है। जैसा कि चित्र में दिखाया गया है, इंस्टॉलेशन टूल का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। इंस्टॉलेशन टूल को फ्लोटिंग सील रिंग की बाहरी परिधि पर रखें, ओ-रिंग को फ्लोटिंग सील सीट चैम्बर के प्रवेश द्वार के साथ क्षैतिज रूप से संरेखित करें, और इंस्टॉलेशन टूल पर लगातार दबाव डालें। इंस्टॉलेशन टूल ओ-रिंग को फ्लोटिंग सील रिंग के पिछले टेपर के नीचे रखता है ताकि इसका बाहरी व्यास न्यूनतम रखा जा सके। यह ओ-रिंग को फ्लोटिंग सील चैम्बर में अधिक आसानी से स्लाइड करने की अनुमति देगा। और सीलिंग सतह और ओ-रिंग को पोछने और खरोंचने से बचाएं। जब इंस्टॉलेशन टूल गायब हों, तो इंस्टॉलेशन टूल के बजाय पतले और सख्त ओ-रिंग का उपयोग किया जा सकता है।

3. यह सुनिश्चित करने के लिए ओ-रिंग की स्थिति की जांच करें कि यह समतल है और मुड़ा हुआ या धनुषाकार नहीं है। यदि हां, तो इसे समायोजित और पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता है। फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह और फ्लोटिंग सील सीट के इंस्टॉलेशन डेटम प्लेन के बीच समानता की जांच करें। आम तौर पर यह आवश्यक है कि विक्षेपण फ्लोटिंग सील रिंग के बाहरी व्यास के 1/2000 से अधिक न हो। सीलिंग सतह पर समान रूप से एक साफ चिकनाई वाली तेल फिल्म लगाएं। उपकरण को संरेखित करते समय, इसे सुचारू रूप से और धीरे से करें, और सीलिंग सतह को नुकसान न पहुँचाएँ।