फ्लोटिंग ऑयल सील का उपयोग और सावधानियां

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग ऑयल सील का उपयोग और सावधानियां

फ्लोटिंग ऑयल सील का उपयोग और सावधानियां

2023-12-21 12:08:23

1. तापमान

फ्लोटिंग ऑयल सील की ऑपरेटिंग तापमान सीमा रबर रिंग की सामग्री से संबंधित है। कृपया तालिका देखें. हालाँकि, चिकनाई वाले तेल की चिपचिपाहट, पर्यावरणीय क्षरण, उच्च रैखिक गति के कारण होने वाली घर्षण गर्मी आदि के प्रभावों पर भी विचार किया जाना चाहिए।

2. दबाव

फ्लोटिंग ऑयल सील की अधिकतम ऑपरेटिंग दबाव आवश्यकता 0.345MPa से कम है। एक उच्च आंतरिक और बाहरी दबाव अंतर फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह के संपर्क विशिष्ट दबाव को बढ़ा देगा। जब निरंतर संचालन की आवश्यकता होती है, तो ऑपरेटिंग दबाव 0.24MPa से अधिक नहीं हो सकता।

3.रैखिक गति

(1) संपर्क विशिष्ट दबाव जो फ्लोटिंग ऑयल सील सीलिंग सतह को अच्छी तरह से फिट करने में सक्षम बनाता है, फ्लोटिंग ऑयल सील की रैखिक गति से संबंधित है, और इसके संबंध को एक आरेख द्वारा दर्शाया जा सकता है। ऐसे कई कारक हैं जो इस संबंध को प्रभावित करते हैं, जैसे: फ्लोटिंग रिंग सामग्री, फ्लोटिंग सील रिंग व्यास, ऑपरेटिंग तापमान, चिकनाई तेल की चिपचिपाहट, रबर रिंग के संपीड़ित और विकृत होने के बाद उत्पन्न बल को बहाल करना, आदि। कम गति की स्थिति में, हल्की चिकनाई तेल, जब आंतरिक और बाहरी दबाव अंतर बड़ा होता है, और अक्षीय अंतर या स्विंग बड़ा होता है, तो सील की विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए सीलिंग सतह का संपर्क विशिष्ट दबाव आमतौर पर बढ़ाया जाता है। उच्च गति की स्थिति में, केन्द्रापसारक बल की कार्रवाई के तहत चिकनाई वाला तेल सीलिंग सतह से दूर फेंक दिया जाएगा, जिससे सीलिंग सतह में चिकनाई की कमी हो जाएगी। इसके अलावा, केन्द्रापसारक बल फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह को ऊपर उठाएगा और रोल करेगा, जिससे पीछे की शंकु सतह का कोण बढ़ेगा, जिससे सीलिंग सतह विशिष्ट दबाव से संपर्क करेगी। बढ़ोतरी। इन दोनों कारणों से सीलिंग सतह आसानी से जल सकती है। इसलिए, उच्च रैखिक गति या उच्च परिवेश तापमान की स्थितियों में, आमतौर पर सीलिंग सतह संपर्क विशिष्ट दबाव को कम करने के लिए इसे चुना जाता है। फ्लोटिंग ऑयल सील की अधिकतम रैखिक गति आम तौर पर बीयरिंग स्टील की फ्लोटिंग सील रिंग के लिए 1 मी/सेकंड से अधिक नहीं होनी चाहिए और कास्ट फ्लोटिंग सील रिंग के लिए 3 मीटर/सेकेंड से अधिक नहीं होनी चाहिए, और फ्लोटिंग की सामग्री के आधार पर भिन्न होती है। एक प्रकार का अंगूठी। 7.5 मीटर/सेकेंड पर सफल उपयोग के उदाहरण भी हैं। जब निरंतर संचालन की आवश्यकता होती है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि रैखिक गति से अधिक न हो
1.8 मी/से. जब सीलिंग माध्यम ग्रीस होता है, तो फ्लोटिंग ऑयल सील की अधिकतम रैखिक गति 0.5m/s से अधिक नहीं हो सकती।

(2) प्रकार ए फ्लोटिंग ऑयल सील के अधिकांश डिज़ाइनों के लिए आवश्यक इंस्टॉलेशन क्लीयरेंस 3 ± 0.5 मिमी है। इंस्टॉलेशन गैप का आकार फ्लोटिंग सील रिंग की स्थिति और ओ-रिंग की संपीड़न मात्रा निर्धारित कर सकता है, जिससे यह मजबूत और शुष्क हो जाता है। जब रैखिक गति 4m/s से अधिक होती है, तो फ्लोटिंग सील रिंग की सीलिंग सतह के संपर्क विशिष्ट दबाव को कम करने के लिए, इंस्टॉलेशन गैप आयाम A को चित्र के संदर्भ में बढ़ाया जा सकता है। यह चित्र O-रिंग ShoreA60 की मानक डिज़ाइन कठोरता के आधार पर सेट किया गया है। यदि ओ-रिंग की डिज़ाइन कठोरता ShoreA60 से बड़ी है, तो आगे माप की आवश्यकता है।