बरसात का मौसम

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > बरसात का मौसम

बरसात का मौसम

2021-05-11 10:02:28
बरसात का मौसम वर्ष के दक्षिणी शहरों में वर्षा की सबसे केंद्रित अवधि है। फफूंदी और नमी को रोकने में हर किसी को एक अच्छा काम करना चाहिए।

1. समय में खिड़की बंद करें
जब आर्द्र हवा हमला करती है, तो अपने घर की खिड़कियों को कसकर बंद करना याद रखें। नमी को रोकने के लिए सबसे महत्वपूर्ण समय सुबह और शाम को होता है। इस समय अवधि के दौरान वायु आर्द्रता अपेक्षाकृत अधिक है। यदि समय में दरवाजे और खिड़कियां बंद नहीं हैं, तो पानी के वाष्प घर के हर कोने में प्रवेश करेंगे। दोपहर में या जब मौसम ठीक हो जाता है, तो सभी दरवाजे और खिड़कियों को हवा को फैलाने की अनुमति देने के लिए खोला जा सकता है।

2. गर्म नमक के पानी के साथ फर्श को मोपिंग करना
गर्म नमक के पानी के साथ फर्श को मोपिंग करना तेजी से फर्श को सूख जाएगा और जल्दी वाष्पित हो जाएगा। इसके अलावा, नमक में मैग्नीशियम क्लोराइड और कैल्शियम क्लोराइड बहुत अवशोषक हैं, वे फर्श पर सूखने के बाद छोटे कण बन जाते हैं, जो फर्श को लंबे समय तक सूखा रख सकता है!

3. नींबू नमी को अवशोषित करता है
नींबू एक अच्छा और सरल adsorbent है। 1 किलो क्विकलिम हवा में लगभग 0.3 किलोग्राम नमी को अवशोषित कर सकता है। इंडोर एयर सूखी रखने के लिए क्विकलिम को कपड़े या बोरी में लपेटा जा सकता है और कमरे में विभिन्न स्थानों में रखा जा सकता है।

4. पुराने समाचार पत्र, एक सार्वभौमिक कलाकृतियों
डेहुमिडिफिकेशन की "आर्टिफैक्ट" पुराने समाचार पत्रों का उपयोग करने वाला पहला व्यक्ति है। नमक के फर्श या कांच पर पुराने समाचार पत्रों को पेस्ट करें। फर्श या कांच जल्द ही सूख जाएगा। एक कोठरी या जूता में टक भी अच्छी तरह से निराश हो सकता है, लेकिन समय पर इसे बदलने के लिए याद रखें।