अस्थायी तेल सील और पारंपरिक तेल सील के बीच का अंतर

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > अस्थायी तेल सील और पारंपरिक तेल सील के बीच का अंतर

अस्थायी तेल सील और पारंपरिक तेल सील के बीच का अंतर

2019-09-11 09:16:55
यांत्रिक उपकरणों के लिए, चिकनाई तेल का उपयोग हर उपकरण में किया जाता है और इसका जीवन में एक महत्वपूर्ण प्रभाव होता है। क्योंकि यांत्रिक उपकरण लंबे समय तक चलता है और बड़ी मात्रा में संचालन का उपभोग करता है, ऐसे यांत्रिक उपकरणों का चिकनाई तेल एक बार में बहुत अधिक जोड़ा जाता है। यांत्रिक उपकरणों को जोड़ने के बाद चिकनाई तेल का उपयोग करने में असमर्थता के कारण चिकनाई तेल को लीक होने से रोकने के लिए, यह यहां है। अलगाव के लिए घटकों और आउटपुट घटकों के बीच एक तेल सील की आवश्यकता होती है।


कई प्रकार के तेल सील, विभिन्न सामग्री और विभिन्न प्रदर्शन हैं। फ्लोटिंग तेल सील एक अपेक्षाकृत विशेष तेल सील है। यह तेल सील अपेक्षाकृत नया है। इसका मुख्य कार्य यांत्रिक उपकरण में चलने के इन हिस्सों को लागू करना है। तेल की सील का पहनना अधिक गंभीर है। आम तेल सील की सेवा जीवन बहुत कम है, टिकाऊ नहीं है, और अक्सर इसे बदलने की आवश्यकता होती है।


फ्लोटिंग तेल सील इस तरह के उपयोग के वातावरण के लिए उद्योग द्वारा विकसित एक नया तेल सील है। यह पारंपरिक तेल सील से बहुत अलग है। तैरते हुए तेल की सील को मुख्य रूप से दो गोल सील की जोड़ी द्वारा सील किया जाता है। एक सील तय है और एक को घुमाया जा सकता है। जब उपकरण चल रहा होता है, मशीन के बाद रोटेटेबल सील होती है। दोनों मुहरों के बीच लोचदार आकर्षण है। हालांकि तेल सील का पहनना गंभीर है, तैरने वाली तेल की सील पहनने की एक निश्चित मात्रा प्राप्त कर सकती है और लोचदार ऊर्जा के पहनने के बाद पहनने के नुकसान को कम कर सकती है। इसलिए, यह अपेक्षाकृत पहनने के लिए प्रतिरोधी है और इसकी लंबी सेवा जीवन है। एक साधारण फ्लोटिंग तेल सील की सेवा का जीवनकाल भी 5000 घंटे या उससे अधिक हो सकता है। यह कहना है, अगर एक यांत्रिक उपकरण को तीन महीने से अधिक समय तक लगातार संचालित किया जाना है, तो तेल की सील क्षतिग्रस्त हो जाएगी।