फ्लोटिंग तेल सील की विफलता के कारण

घर > समाचार > उत्पाद समाचार  > फ्लोटिंग तेल सील की विफलता के कारण

फ्लोटिंग तेल सील की विफलता के कारण

2020-06-04 13:58:38
ज्यादातर मामलों में, फ्लोटिंग तेल सील सामान्य रूप से लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह डिज़ाइन की पसंद या स्थापना के कुछ कारणों के कारण भी विफल हो जाएगा।

1. सीलिंग सतह भार (संपर्क विशिष्ट दबाव) असमान या बहुत बड़ा है। गलत इंस्टॉलेशन के कारण यह घटना घटित होगी, जिससे फ्लोटिंग सील रिंग का रिसाव और जलन होगी।

2. स्थापना आवश्यकताओं का उल्लंघन
स्थापना के दौरान आवश्यक रूप से काम करने में विफलता से अस्थायी सील की अंगूठी को नुकसान और विरूपण होगा, और रबर की अंगूठी के कट और आँसू विफलता का कारण बनेंगे। सीलिंग सतह पर अशुद्धता और मलबे भी रिसाव का कारण बन सकते हैं। इसलिए, स्थापना विनिर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन किया जाना चाहिए।

3. आंतरिक दबाव पंचर
फ्लोटिंग ऑयल सील डिजाइन रेंज के भीतर अलग-अलग आंतरिक दबावों का सामना कर सकता है। आमतौर पर आंतरिक दबाव 1.0 ~ 1.7Bar से कम होता है, जो एक सुरक्षित मुहर सुनिश्चित कर सकता है।

4. अनुचित अस्थायी सील डिजाइन
क्योंकि फ्लोटिंग ऑयल सील को फ्लोटिंग सील सीट के साथ जोड़ा जाना चाहिए ताकि एक पूर्ण सीलिंग सिस्टम बन सके, फ्लोटिंग सील सीट का उचित डिज़ाइन सीधे प्रभावित करता है कि फ्लोटिंग तेल की सील अच्छी तरह से काम कर सकती है या नहीं। फ्लोटिंग सील सीट का डिज़ाइन फ्लोटिंग ऑयल सील निर्माता द्वारा प्रदान किए गए डिज़ाइन डेटा या फ़्लोटिंग ऑयल सील के प्रासंगिक मानकों को संदर्भित करने के लिए सबसे अच्छा है, और आवश्यकतानुसार संसाधित किया जाना चाहिए।

5. अनुपयोगी स्नेहक का उपयोग
चिकनाई वाले तेल के अनुचित उपयोग से फ्लोटिंग तेल सील की समयपूर्व विफलता हो जाएगी। गलत चिकनाई वाला तेल चुनने से रबर की अंगूठी उम्र बढ़ने लगेगी और अपनी लोच खो देगी, विशेष रूप से गर्मी की संयुक्त कार्रवाई के तहत, इस घटना को तेज किया जाएगा। अपर्याप्त स्नेहन और शीतलन भी फ्लोट सील की अंगूठी को जलाने का कारण बन सकता है।

6. संदूषण कोटिंग
कई कामकाजी वातावरण में, अस्थायी तेल सील काम करने के लिए राख और कीचड़ के संपर्क में हैं। ये दूषित पदार्थ फ्लोट सीट, फ्लोट रिंग और रबर रिंग पर जमा हो जाएंगे। लंबे समय तक, रबर की अंगूठी को निचोड़ा जाएगा, और संदूषकों को बार-बार निचोड़ा जाएगा और अंत में सील को घुसना होगा। इन अनुप्रयोगों के लिए, डिजाइन में भूलभुलैया या मुखौटा सुरक्षा जोड़ने की सिफारिश की जाती है।

7. रबर की अंगूठी पहनें
रबर की अंगूठी को आसानी से रेत और अन्य अशुद्धियों द्वारा पहना जाता है, जिससे रबर का क्षरण और फाड़ होता है। सबसे अच्छा तरीका पहनने के लिए प्रतिरोधी रबड़ सामग्री है।