ड्रैगन बोट फेस्टिवल के लिए शीर्ष 5 व्यंजनों

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > ड्रैगन बोट फेस्टिवल के लिए शीर्ष 5 व्यंजनों

ड्रैगन बोट फेस्टिवल के लिए शीर्ष 5 व्यंजनों

2016-06-08 09:07:31

Zongzi

Zongzi ड्रैगन बोट फेस्टिवल क्या अंडे वेलेंटाइंस डे को ईस्टर या गुलाब के फूल के लिए कर रहे हैं।

पहले बांस लिपटे चिपचिपा चावल पकौड़ी शायद सादा चावल के साथ किए गए थे, लेकिन इन पकौड़ी जल्द ही क्षेत्रीय विशिष्टताओं में विकसित हुआ। मुख्य घटक चिपचिपा चावल, जो खाना पकाने के बाद अपने आकार रखती है और गर्मी में अच्छी तरह से रहता है। बाजरा, पूरी गेहूं अनाज, जौ, लाल राजमा, मूंग दाल या मूंगफली भी चावल में मिलाया जाता है यह स्वादिष्ट बनाने के लिए।

दक्षिण चीन में, चिपचिपा चावल भी एक क्षारीय समाधान है कि अनाज पीले रंग बदल जाता में भिगो है, और इस प्रक्रिया में एक chewy बनावट बनाता है। ये Jianshui zongzi है, जो हमेशा खाया जाता है पुराने जमाने दानेदार चीनी में डूबा कर रहे हैं।

इसके अलावा, दक्षिणी तटीय प्रांतों में लोगों को अपने चावल पकौड़ी नहीं बल्कि मिठाई से दिलकश पसंद करते हैं, और नमकीन पकौड़ी सेम, सूअर का मांस और मशरूम के साथ भर रहे हैं।


लहसुन के साथ अंडे

मध्य चीन के हेनान प्रांत और पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ड्रैगन बोट फेस्टिवल पर लहसुन के साथ अंडे खाते हैं। अंडे लहसुन के साथ धमाकेदार वापसी की और फिर नाश्ते के रूप में परिवारों के साथ साझा कर रहे हैं। भोजन लहसुन के साथ अंडे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए माना जाता है।




बाम मछली

ड्रैगन बोट फेस्टिवल दिन पर मछली खाने का रिवाज मध्य चीन के वुहान क्षेत्र में की तस है। मछली शायद बस खाया जाता है, क्योंकि वे त्योहार, वसायुक्त और निविदा के दौरान मौसम में हैं, और पोषण में समृद्ध है।



नमकीन बतख अंडे

नमकीन बतख अंडे एक नरम नमकीन गंध, एक बहुत ही तरल अंडे का सफेद और एक फर्म बनावट, नारंगी-लाल दौर की जर्दी कि केकड़ा क्रीम की तरह लग रहा है। परंपरा है कि यह ड्रैगन बोट फेस्टिवल के दौरान नमकीन बतख अंडे खाने के रूप में जलती गर्मी आ रही है अच्छा है कि यह है। नमकीन बतख अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और हीट स्ट्रोक के उपचार पर कुछ असर पड़ेगा।


मैनसिल शराब

वहाँ एक पुरानी कहावत है: '! पीने मैनसिल शराब की बीमारियों और बुराइयों ड्राइव दूर' मैनसिल शराब, या xionghuangjiu, एक चीनी शराबी किण्वित अनाज और पाउडर मैनसिल से मिलकर पेय है।

प्राचीन समय में, लोगों का मानना ​​था कि मैनसिल सब विष के लिए एक इलाज था, और कीटों को मारने और बुरी आत्माओं को दूर ड्राइविंग के लिए प्रभावी है। तो हर कोई ड्रैगन बोट फेस्टिवल, या Duanwu के दौरान कुछ मैनसिल शराब पीना होगा।

महिला सफेद नाग के लोकप्रिय परियों की कहानी में, एक 1000 साल पुराने साँप मानव फार्म पर ले जाता है और एक गरीब लेकिन अच्छा दिखने औषधि माहिर के साथ प्यार में गिर जाता है। वह उससे शादी और उसे एक सफल उद्यम में अपने व्यवहार को विकसित करने में मदद करता है। लेकिन एक unbendingly धर्मी भिक्षु ने उकसाया, वह उसे Duanwu पर मैनसिल शराब पीने के लिए मजबूर करता है और वह अपने मूल रूप में बदल जाती है, इस प्रकार उसे मौत के लिए डरा।

उसकी कृतध्नता के बावजूद, पर वह उसे बचाने के लिए एक जादुई जड़ी बूटी चोरी करके देवताओं को अपमान करने के लिए चला जाता है और कब्जा किया जा रहा है और उसके बच्चे को जन्म देने के बाद पश्चिम झील के किनारे पर एक शिवालय के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज समाप्त होता है।