कुत्ते के दिनों की तैयारी कैसे करें

घर > समाचार > घटनाक्रम समाचार  > कुत्ते के दिनों की तैयारी कैसे करें

कुत्ते के दिनों की तैयारी कैसे करें

2019-07-15 10:36:01
 कुत्ता दिन कर रहे हैं उच्चतम तापमान में साल तथा नम ,गरम दिन। इस साल के कुत्ते के दिन निर्धारित के रूप में आ रहे हैं। आप इससे निपटने के लिए कैसे तैयार हैं?

चीनी दवा का मानना ​​है कि "गर्मी की गर्मी, समाशोधन के लिए उपयुक्त" सैनफुटियन आहार सैनफुटियन आहार। गर्मियों में गर्मी और गर्मी होती है, लोग कोल्ड ड्रिंक पसंद करते हैं, बहुत सारा पानी पीते हैं, जिससे नमी मानव शरीर पर आक्रमण करती है, जबकि बाहर पानी में गीला हो जाता है, जिससे पानी तिल्ली को मिटा देता है, जिससे तिल्ली और पेट फूल जाते हैं और गिर जाते हैं, जिससे पाचन क्रिया में बाधा, पानी जमा होना, भूख कम लगना आदि। Shushi तिल्ली के बहुत प्रतिकूल है, और कड़वे भोजन में दस्त का कार्य है। यह अधिक खाने के लिए उपयुक्त नहीं है। इसलिए, दैनिक आहार में अधिक मीठा या ठंडा खाने की सलाह दी जाती है। और गर्मियों में दिल है, और दिल ठंडा है, यह खट्टा खाने के लिए उपयुक्त है, इसलिए गर्मियों में अधिक अम्लीय खाद्य पदार्थ खाने चाहिए। उदाहरण के लिए, आप अक्सर गेहूं उत्पाद, प्लम, आड़ू, जैतून, अनानास, अजवाइन आदि खा सकते हैं। चीनी दवा प्रकृति और यिन और यांग की एकता पर ध्यान देती है। इसलिए, गर्मियों में, लोगों को अधिक खट्टे खाद्य पदार्थ खाने चाहिए और कोशिश करें कि मसालेदार और गर्म भोजन न करें। कच्चे भोजन और कोल्ड ड्रिंक के अधिक सेवन से बचना भी आवश्यक है, जिससे शरीर को नुकसान हो सकता है और रोग उत्पन्न हो सकता है।

खाना पकाने में, ठंड और हलचल-तली हुई गर्मी में खाने का सबसे अच्छा तरीका है, सब्जियों के पोषण को अधिकतम करने के लिए; सिरका, सॉस, प्याज, अदरक, लहसुन और सरसों की सही मात्रा के साथ पूरक, भूख और पाचन को बढ़ावा दे सकता है, लेकिन बैक्टीरिया, लिपिड-लोअरिंग, रक्तचाप विनियमन को भी दबा सकता है। तरबूज, करेला, खरबूजा, ककड़ी, लूफै़ण, टमाटर और अन्य खरबूजे और फल मूत्र और पानी पर लाभकारी प्रभाव डालते हैं। इसके अलावा, आहार में पोषण बढ़ाने पर भी ध्यान देना चाहिए, भोजन को पचाना आसान है, कम चिकना और मसालेदार भोजन करना, कम पीना, धूम्रपान कम करना।